एप्पल वॉच सीरीज 6: अब आपके हाथ की कलाई पर होगी आपकी सेहत की डोर

सेहतराग टीम

कोरोना के मामले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं। ऐसे में लोगों को मास्क पहनने और दो गज दूरी बनाने की सलाह दी गई है। वहीं लोगों को सजग रहने के लिए भी कहा गया है। ऐसे में लोग क्या करें ये बड़ा सवाल है। ऐसी स्थिति में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए बल्ड ऑक्सीजन सेंसर काफी सहायता करेगा। ये आपको एप्पल वॉच में मिलेगा। आपको बता दें कि एप्पल ने अपने वॉच सीरीज 6 के साथ एप्पल वॉच एसई को लॉन्च किया है। ये सिर्फ 15 सेंकेंड में ब्लड ऑक्सीजन के बारे में पता लगाएगी। इससे आप खून के जरिए शरीर में ऑक्सीजन लेवल को ट्रैक कर सकते हैं।

पढ़ें- जानिए, अगर टहलने जाएं तो कब जाएं, कितनी देर टहलें और इससे क्या फायदे होंगे

सीरीज-5 से ज्यादा फास्ट होगी यह वॉच

सीरीज 5 के मुकाबले एप्पल सीरिज 6 वॉच 15% ज्यादा फास्ट होगी। बता दें कि भारत में इस नई एप्पल वॉच सीरीज़ 6 (GPS) वेरिएंट की कीमत 40,900 रु से शुरू होगी। वहीं, इसका (GPS+Cellular) मॉडल 49,900 रुपए में मिलेगा। अमेरिका में GPS मॉडल की कीमत $399 (लगभग 30,000 रु) है।

वॉच में मिला A13 Bionic प्रोसैसर

यही नहीं, इस नई वॉच को A13 Bionic प्रोसेसर से लैस किया गया है, जिसका डिजाइन भी बिल्कुल नया होगा। इसमें सोलो लूप्स होंगे, जिससे वॉच आसानी से कलाई पर फिट हो जाएगी। इसके अलावा इसमें Memoji सपोर्ट खास फीचर भी शामिल है यानि यूजर्स iMessage app से एक दूसरे को Memoji भी भेज सकेंगे। बता दें कि नई घड़ी watchOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है।

नई फिटनेस प्लस सर्विस

इवेंट में एप्पल वॉच सीरिज 6 के लिए नई Fitness+ सर्विस पेश की गई जो आपको एक्टिव रहने के लिए इंस्पायर करेगी। आप इसके जरिए वर्कआउट सैशन्स में भी पार्टिसिपेट कर सकेंगे।। अब आप वर्कआउट सेशन से लेकर पार्टिसिपेट भी एप्पल वॉच के जरिए कर सकेंगे।

एप्पल वॉच में मिलेंगे ये सुविधाएं

  • इस सर्विस में आपको कई वर्कआउट मोड्स जैसे कि योगा आदि मिलेंगे। इसके जरिए आप आसानी से अपने डेली वर्कआउट को ट्रैक भी कर सकेंगे।
  • सर्विस का मजा लेने के लिए एक यूजर को महीनेभर के लिए $9.99 और एक साल के लिए $79.99 कीमत देनी होगी।
  • नई एप्पल वॉच खरीदने वाले को 3 महीने की Apple Fitness+ की सब्सक्रिप्शन मुफ्त दी जाएगी।
  • आप धूप में भी इस घड़ी का इस्तेमाल कर सकेंगे।
  • यह वॉच राउंड डायल के साथ आएगी और वॉच के स्ट्रैप भी आपको 6 रंगों में मिलेंगे, जिसमें से आप अपना पसंदीदा कलर चुन सकते हैं।

इसे भी पढ़ें-

क्या आप जल्दी थक जाते हैं? तो अपने दिन की शुरुआत ऐसे करें

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।